Friday 19 January 2018

स्थानांतरण - औसत - pylab


Matplotlib एक पायथन 2 डी प्लॉटिंग लाइब्रेरी है, जो विभिन्न प्रकार के हार्डकॉपी स्वरूपों और प्लेटफार्मों में इंटरैक्टिव वातावरण में प्रकाशन गुणवत्ता के आंकड़े पैदा करता है Matplotlib को पायथन स्क्रिप्ट, पायथन और आइआइथॉन खोल, ज्यूप्टर नोटबुक, वेब एप्लीकेशन सर्वर और चार ग्राफिकल यूजर इंटरफेस में इस्तेमाल किया जा सकता है Toolkits. Matplotlib आसान चीजों को आसान और मुश्किल चीजों को संभव बनाने की कोशिश करता है आप प्लॉट, हिस्टोग्राम, पावर स्पेक्ट्रा, बार चार्ट, एररचर्ट्स, स्कैटरप्लॉट्स इत्यादि कोड की कुछ लाइनों के साथ उत्पन्न कर सकते हैं नमूनाकरण के लिए स्क्रीनशॉट थंबनेल गैलरी और उदाहरण देखें डायरेक्टरी। पीपलप्ड मॉड्यूल की साजिश रचने के लिए एक MATLAB जैसी इंटरफ़ेस प्रदान करता है, विशेषकर जब आईपथाथन के साथ संयुक्त होता है तो पावर यूजर के लिए, आप ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड इंटरफ़ेस के जरिए या ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड इंटरफेस के माध्यम से, लाइन स्टाइल, फॉन्ट प्रॉपर्टीज, एसेस गुण, आदि का पूर्ण नियंत्रण रख सकते हैं। MATLAB प्रयोक्ताओं से परिचित कार्यों की। यह मैप्लोटलिब संस्करण 2 0 0 के लिए दस्तावेज है। सीखने की कोशिश करो कि एक विशिष्ट प्रकार की साजिश चक कैसे करें गैलरी उदाहरणों या प्लॉटिंग कमानों की सूची। अन्य शिक्षण संसाधन। मुद्रित सामग्री, वीडियो और ट्यूटोरियल सहित कई बाह्य शिक्षण संसाधन उपलब्ध हैं। मॉटप्ललिब एक स्वागत योग्य, समावेशी प्रोजेक्ट है और हम पायथन सॉफ्टवेयर फाउंडेशन कोड का पालन करने का प्रयास करते हैं हर चीज में आचरण करें। एपीआई दस्तावेज़ और संसाधनों के लिए मेलिंग सूची अभिलेखागार की जाँच करें जिटर और मेलिंग सूचियों में शामिल हों उपयोगकर्ता घोषित करें और डेवल स्टैक ओवरफ्लो पर Matplotlib प्रश्नों की जांच करें खोज उपकरण पूरे पाठ खोज सहित सभी दस्तावेज़ों को खोजता है 350 से अधिक पूर्ण उदाहरण जो कि Matplotlib के लगभग हर कोने का अभ्यास करते हैं। आप गिटौब ट्रैकर पर कीड़े, पैच और सुविधा अनुरोध फ़ाइल कर सकते हैं लेकिन यह हमें मेलिंग सूची पर भी पिंग करने का एक अच्छा विचार है। Matplotlib में, क्या नया पृष्ठ देखें या स्रोत कोड को ब्राउज़ करें जो कुछ भी आपके मौजूदा कोड में परिवर्तन की आवश्यकता हो सकता है वह एपीआई परिवर्तन फ़ाइल में लॉग होता है। मैट्रोटलिब ऐड-ऑन टूलकिट जिसमें दो प्रक्षेपण और मैपिंग टूलकिट्स बेसमैप और कार्ट्पी 3 डी का मिक्स एमप्लोट 3 डी कुल्हाड़ियों और एक्सिस हेल्पर्स के साथ एक्सीड्रिड में कई विकल्प हैं जिनमें कई उच्च-स्तरीय साजिश रचने वाले इंटरफेस सीबर्न हॉलीव्यूज जीजीप्लोट और अधिक शामिल हैं। चेटिंग मैप्लोटिब। मेटॉपॉटलिब जॉन हंटर की दिमागी उपज है 1 968-2012, जिन्होंने अपने कई योगदानकर्ताओं के साथ, दुनिया भर में हजारों वैज्ञानिकों द्वारा उपयोग किए गए सॉफ़्टवेयर का निर्माण करने में बहुत अधिक समय और प्रयास किया है अगर Matplotlib एक ऐसे प्रोजेक्ट में योगदान देता है जो एक वैज्ञानिक प्रकाशन की ओर जाता है, तो कृपया इस काम को स्वीकार करें परियोजना का हवाला देते हुए आप इस तैयार किए गए उद्धरण प्रविष्टि का उपयोग कर सकते हैं। ओपन सोर्स। मेटप्ललिब लाइसेंस पायथन सॉफ्टवेयर फाउंडेशन पीएसएफ़ लाइसेंस पर आधारित है। एक सक्रिय डेवलपर समुदाय और उन लोगों की एक लंबी सूची है जिन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मेटॉपोटलिब गिथूब मुद्दे और पुल अनुरोधों पर होस्ट किया गया गिथूब में भी ट्रैक किया जाता है। MATLAB मथवर्क्स, इंक। कॉपराइट 2002 - 2012 जॉन हंटर, डैरेन डेल, एरिक फ़िरिंग, माइकल ड्रेएटबूम और मेटप्ललिब डेवलपमेंट टीम 2012 - 2016 की एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है मटप्ललिब डेवलपमेंट टीम अंतिम 20 फरवरी, 2017 को अपडेट किया गया स्पिंक्स का उपयोग करके बनाया गया 1 5 2.मैं अजगर में थोड़ी बार खेल रहा हूं, और मुझे उदाहरणों के साथ एक साफ किताब मिली I उदाहरणों में से एक में कुछ आंकड़ों को साजिश करना है, मेरे पास दो स्तंभों वाला एक फ़ाइल है और मेरे पास डेटा है जिसे मैं डेटा ठीक से रखता हूं, लेकिन यह कहते हुए व्यायाम करें अपने प्रोग्राम को संशोधित करने के लिए डेटा के चलने वाले औसत की गणना और छानने के लिए आगे बढ़ें। इस मामले में परिभाषित आर। 5 और yk डेटा फ़ाइल में दूसरा कॉलम है। कार्यक्रम को मूल डेटा और चल औसत एक ही ग्राफ पर। अब तक मेरे पास यह है। तो मैं राशि की गणना कैसे करूँ? गणित में यह सरल है क्योंकि यह प्रतीकात्मक हेरफेर है, उदाहरण के लिए, लेकिन कैसे अजगर में योग की गणना करने के लिए जो आंकड़ों में हर दस अंक लेता है और यह औसत है, और अंत के अंत तक ऐसा करता है अंक। मैंने किताब को देखा, लेकिन कुछ भी नहीं मिला जो यह समझाएंगे। हल्तेबाकर के कोड ने चाल किया था डी। बहुत धन्यवाद। स्वीकार्य जवाब में एक समस्या है मुझे लगता है कि हमें उसी के बजाय वैध उपयोग की आवश्यकता है - वापसी खिड़की, वही.एक उदाहरण के रूप में इस डाटा सेट के एमए की कोशिश करें 1,5,7,2,6,7,8,2,2,7,8,3,7,3,7,3,15, 6 - परिणाम 4 2,5 4,6 0,5 0,5 0,5 2,5 4,4 4,5 4,5 6,5 6,4 6,7 0,6 8 होना चाहिए, लेकिन ऐसा ही होना चाहिए हमें 2 6,3 0,4 2,5 4,6 0,5 0,5 0,5 2,5 4,4 4,5 4,5 6,5 6, 4 6,7 0 का गलत आउटपुट देता है , 6 8, 2,2 8 8. यह कोशिश करने के लिए रस्टी कोड। यह मान्य के साथ इस का प्रयास करें और देखें कि क्या गणित समझ में आता है। उत्तर 29 अक्टूबर 14 को 4 27.हाश्वर टी इस कोशिश की, लेकिन मैं इसे देखूंगा , यह थोड़ी देर हो चुकी है जब मैंने अजगर डिंगोड में 7 अक्टूबर 14 7 07 को कोडित किया है। डिंगोड, क्यों नहीं आप जल्दी से इस झटकेदार कोड और नमूना डेटा-सेट के साथ एक सरल सूची के रूप में देखें, मैंने कुछ आलसी लोगों के लिए पोस्ट किया जैसे मैं पहली बार गया था - इसका मुखौटा यह तथ्य है कि चलती औसत है, आपको अपने संपादन का विचार करना चाहिए मूल उत्तर मैं कल ही इसे करने की कोशिश की और दोहरी जांच को मुझे सीएक्सओ लेवल पर रिपोर्टिंग में बुरा दिखने से बचा लिया, आपको बस इतना करना चाहिए, एक ही बार चलने वाला वैध व अन्य समय के साथ एक बार कोशिश करना - और एक बार जब आप आश्वस्त हो जाए तो मुझे दे दो कुछ प्यार उर्फ-अप-वोट एकता 2 9 अक्टूबर 14 7। अजगर साजिश राशि औसत। चयनित 2015-07-04 01 15 41 यूटीसी 1.मैं अजगर में थोड़ी देर में खेल रहा हूं, और मुझे एक उदाहरण के साथ एक साफ किताब मिली उदाहरणों में से कुछ डेटा को साजिश करना मेरे पास दो कॉलम के साथ एक फाइल है और मेरे पास डेटा है जिसे मैं डेटा ठीक से रखता हूं, लेकिन व्यायाम में यह कहते हुए अपने प्रोग्राम को संशोधित करने के लिए डेटा के चालू औसत की गणना और भूखंड जहां इस मामले में आर 5 है और yk डेटा फ़ाइल का दूसरा कॉलम है, प्रोग्राम को समान ग्राफ़ पर मूल आंकड़े और चलने वाले औसत दोनों पर आधारित हैं। अब तक मेरे पास यह है। तो मैं गणितिका में राशि कैसे गणना करूं यह सरल है क्योंकि यह प्रतीकात्मक हेरफेर है I उदाहरण के लिए, लेकिन कैसे अजगर डब्ल्यू में राशि की गणना करने के लिए हाई हर दस अंकों को आंकड़ों में लेता है और यह औसत होता है, और अंक के अंत तक ऐसा करता है.मैंने किताब को देखा, लेकिन कुछ भी नहीं मिला जो यह समझाएंगे.हॉलनबेकर के कोड ने चाल किया.बहुत धन्यवाद। 2015 चुने गए - 07-04 01 15 42 यूटीसी 2. एक चलती स्लाइडिंग औसत या किसी अन्य स्लाइडिंग विंडो फ़ंक्शन को सिग्नल में लागू करने का सबसे अच्छा तरीका है। यहां तक ​​कि अंतराल आपकी एक्स सरणी है, और विंडोज़ को नमूने लेने की संख्या को ध्यान में रखनी है प्रत्येक नमूने पर केन्द्रित होना, इसलिए औसत नमूने के पहले और बाद के नमूने लेते हैं ताकि आपका कोड हो सके.यह मदद करता है। चयन 2015-07-04 01 15 44 यूटीसी 3.ए मूविंग एवरेज एक कैंवल्यूशन है, और numpy सबसे शुद्ध अजगर कार्यों की तुलना में तेज़ हो जाएगा यह आपको 10 अंक चलती औसत देगा। यदि आप बारिश डेटा के साथ काम कर रहे हैं तो मैं भी महान पंडस पैकेज का उपयोग करने का सुझाव देगा। 2015 में चयनित कुछ अच्छे चलने वाले औसत ऑपरेशन हैं- 07-04 01 15 45 यूटीसी 4. इसमें एक समस्या है स्वीकार्य जवाब मुझे लगता है कि हमें उसी के बजाय वैध उपयोग की आवश्यकता है - वापसी विंडो, वही.एक उदाहरण के रूप में इस डाटा सेट के एमए की कोशिश करें 1,5,7,2,6,7,8,2,2,7 , 8,3,7,3,7,3,15,6 - परिणाम 4 2,5 4,6 0,5 0,5 0,5 2,5 4,4 4,5 4,5 6 होना चाहिए , 5 6,4 6,7 0,6 8 लेकिन यह वही होने से हमें 2 6,3 0,4 2,5 4,6 0,5 0,5 0,5 2,5 4,4 4 के गलत आउटपुट मिलता है , 5 4,5 6,5 6, 4 6, 6, 0, 6, 8, 2,4 8. यह कोशिश करने के लिए रस्टी कोड। यह एक वैध के साथ प्रयास करें और देखें कि गणित समझ में आता है या नहीं। व्याख्यान जावास्क्रिप्ट

No comments:

Post a Comment