Sunday 21 January 2018

कैसे करने के लिए बन गया एक विदेशी मुद्रा व्यापारी - ब्रिटेन


एक विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे बनें - सरल तीन कदम गाइड अपडेट किया गया: 22 अप्रैल 2016 को 9:49 पूर्वाह्न विदेशी मुद्रा एक सबसे अस्थिर प्रकार के निवेश बाजारों में से एक है और दुनिया में सबसे ज्यादा उत्साहजनक अनुभव है। विदेशी मुद्रा, अपने अस्पष्ट रूप में, केवल व्यापारिक मुद्राओं-खरीद और बिक्री, राष्ट्रों की विभिन्न मुद्राओं के लिए सट्टेबाजी और इसके विपरीत है। महान तरलता और असीम मार्जिन के साथ, यह बाजार में पैसा बनाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है, और धन आसानी से दूर करने का सबसे तेज़ तरीका है। फिर भी दिलचस्पी यह एक आसान, तीन-कदम गाइड है कि विदेशी मुद्रा व्यापारी कैसे बनें। चरण 1, समझें कि कैसे मुद्राओं का कारोबार होता है सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि मुद्राओं का कारोबार कैसे किया जाता है। सीखने के लिए तीन महत्वपूर्ण शर्तें हैं: विनिमय दर या उद्धरण, जोड़े, पीप और फैल शुरुआत के लिए, एक विदेशी मुद्रा उद्धरण पर गौर करें: EURUSD 1.3325 खरीदें खरीदें 1.3315 प्रत्येक बोली दो भागों, जोड़ी और दर से बना है। जोड़े बाज़ारों में कारोबार किए गए आइटम हैं, उदा। EURUSD, USDJPY, EURGBP प्रत्येक जोड़ी दो भिन्न मुद्राओं का प्रतीक है EURUSD का मतलब यूरो यूरोजीपी के लिए डॉलर, इसी तरह, यूरो के लिए पाउंड के बराबर है दर वह है जो आप के लिए जोड़ी खरीद या बेच सकते हैं। 1.3325 खरीदें का अर्थ है कि आप प्रत्येक यूरो के लिए 1.3325 डॉलर खरीद सकते हैं, और 1.3315 सेल का मतलब है कि आप प्रत्येक यूरो के लिए 1.3315 डॉलर बेच सकते हैं। दूसरा प्रमुख शब्द पीआईपी है यह शब्द विदेशी मुद्रा में मुनाफ़ा की बुनियादी इकाई का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए इसे समझने के लिए महत्वपूर्ण है एक पीप एक जोड़ी की सबसे छोटी वृद्धि है। EURUSD या किसी अन्य जोड़ी के लिए इसकी 110,000 वीं येन एक अपवाद है, जहां पीप 1100th है एक अंतिम शब्द: आपने देखा होगा कि बुकेल्स की दर समान नहीं थी इसे प्रसार कहा जाता है। किसी भी तरलता के सभी विदेशी मुद्रा बाज़ार में किसी प्रकार का प्रसार होता है, और अक्सर एक ब्रोकर उन्हें लाभ कमाने के लिए चौड़ा कर देगा। यह एक शेयर दलाल के प्रति समतुल्य है, प्रति-व्यापार शुल्क। इसलिए लाभदायक होने के लिए, आपको प्रसार को फिर से भरना होगा। चरण 2, अभ्यास विदेशी मुद्रा व्यापार की दूसरी कुंजी अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास है। अधिकांश विदेशी मुद्रा दलाल 50,000 अभ्यास खाते की पेशकश करते हैं एक सेट करें, और चारों ओर गड़बड़ी - अपने पैसे को वाष्पीकरण देखें कुछ दिन के लिए आपके पास खेला जाने के बाद, एक अन्य अभ्यास खाता खोलें, लेकिन इस बार एक विशिष्ट व्यापारिक रणनीति का विकास या उपयोग करें। एक विधि चुनें और इसे छड़ी। आप इस समय पैसे कमा सकते हैं या नहीं, लेकिन आप बाजार के अंदरूनी कामकाज की पूरी जानकारी प्राप्त करना शुरू कर देंगे। कुछ हफ्तों के बाद, एक और रणनीति का प्रयास करें और दो या शायद तीन में अच्छा हो। चरण 3, छोटे से शुरू करें तीसरा कुंजी छोटे से शुरू करना है यह वह जगह है जहां सबसे शुरुआती व्यापारी सबसे अधिक पैसा खो देते हैं। कई महीनों तक अभ्यास करने के बाद, वह रणनीति बनाएं जिसे आप सबसे अच्छी जानते हैं और कुछ पैसे जो आप खो सकते हैं। एक तुलना सूची पर आधारित या सम्मानित समीक्षाओं के आधार पर ब्रोकर को चुनना निश्चित रूप से सबसे अच्छा है एक सूक्ष्म खाता खोलें, वास्तव में छोटे से शुरू करें, अनुशासित पद्धति का उपयोग करें, और व्यापार शुरू करें। अपने मनोविज्ञान को जानें और लालच या भय से प्रेरित होने के लिए प्रलोभन का विरोध करें या आप इस इन्फोग्राफिक में विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में अधिक जान सकते हैं जोखिम वक्तव्य: मार्जिन पर ट्रेडिंग फॉरेन एक्सचेंज जोखिम का उच्च स्तर रखता है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। संभावना यह है कि आप अपनी प्रारंभिक जमा से अधिक खो सकते हैं लीवरेज का उच्च स्तर आपके और साथ ही आपके लिए काम कर सकता है। एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए 23 फरवरी, 2017 को अपडेट किया गया कोई भी व्यक्ति जो थोड़ा धन और धैर्य के साथ एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बन सकता है हालांकि, एक सफल या लाभदायक व्यापारी बनने के लिए आवश्यक कौशल और धैर्य को सकारात्मक जोखिम के साथ अच्छे व्यापार सेट अप की पहचान करते हुए नुकसान को सीमित करना पड़ता है: इनाम सेट अप करें व्यवसाय में आने में आसानी के बावजूद, कुछ कदम हैं जिनका आप पालन करना चाहिए विदेशी मुद्रा व्यापार में जल्दबाजी के प्रवेश के कारण गरीब घर बहुत तेजी से हो सकता है चलो एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए कदम की जांच करते हैं। मार्क विल्सन गेट्टी छवियां समाचारगेटी छवियां विदेशी मुद्रा व्यापारियों को मार्जिन पर व्यापार करने में सक्षम होने के कारण व्यापार करने के लिए बहुत अधिक पूंजी रखने की आवश्यकता नहीं है। औसत विदेशी मुद्रा दलाल को खाते खोलने और व्यापार शुरू करने के लिए कम से कम 300 की आवश्यकता होती है। अंगूठे का एक अच्छा नियम है कि मिनी अकाउंट खोलने के लिए कम से कम 1000 होना चाहिए। अधिमानतः 2000. यह संख्या शुरुआती लोगों के लिए थोड़ी अधिक ऊंची हो सकती है, लेकिन इससे आपको नुकसान के मामले में थोड़े बफर के साथ व्यापार करने की अनुमति मिलेगी। आप पूरी रकम को जोखिम में नहीं ले रहे हैं बल्कि सिर्फ एक उच्च तकिया है ताकि आप एक व्यापार से बाहर नहीं हट सकें, जो छोटे शेष के साथ हो सकता है। अभ्यास के अलावा, आप एक विदेशी मुद्रा प्रशिक्षक या विदेशी मुद्रा की पुस्तकों से कुछ व्यापारिक सलाह प्राप्त करना चाह सकते हैं। एक व्यापारी के रूप में आपको अपनी खुद की शैली और व्यापारिक विचारों को विकसित करने की आवश्यकता होगी, लेकिन शुरुआत में, कुछ पेशेवर दिशा और अनुशंसाएं प्राप्त करने में सहायक हो सकता है शुरुआती दिनों में विदेशी मुद्रा बहुत मुश्किल है और कुछ मार्गदर्शन वास्तव में मदद कर सकता है। इससे पहले कि आप वास्तव में लाइन पर व्यापार और पैसा जीने के लिए प्रतिबद्ध हैं, आपको अपने डेमो अकाउंट पर अथवा पेपर ट्रेडिंग के साथ लाभ का लाभ उठाना चाहिए। आपका ट्रैक रिकॉर्ड कुछ हफ्तों से कम होना चाहिए, कम से कम 3 महीने, अधिमानतः 6 महीने। उन सबसे पहले लाभदायक ट्रेडों को बनाने के बाद व्यापार से बचना मुश्किल होगा, लेकिन विदेशी मुद्रा व्यापार में अनुभव वास्तव में मायने रखता है। यह कुछ ऐसा है जो आप चारों ओर काम नहीं कर सकते, आपको इसे पुराने जमाने के तरीके, कड़ी मेहनत से प्राप्त करना होगा। अधिक एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर बनने के लिए आप एक विदेशी मुद्रा दलाल बनने के लिए समय और धन का निवेश करने का फैसला किया है, तो निम्नलिखित जानकारी आपको आरंभ करने में सहायता करेगी। आपकी नई ब्रोकरेज कंपनी सेट अप योजना में निम्नलिखित शामिल होंगे: 1. एक स्थानीय या अपतटीय क्षेत्राधिकार में आपकी कंपनी का पंजीकरण। 2. यू.एस. सुरक्षा और विनिमय आयोग (एसईसी) पर एक विदेशी मुद्रा दलाल लाइसेंस के लिए आवेदन यदि आप अमेरिका में व्यवसाय करना चाहते हैं। (यदि आप अमेरिका से बाहर खुलने और काम करना चाहते हैं, तो अपने स्थानीय वित्तीय प्राधिकरण से एक सूचना किट का अनुरोध करें) 3. ग्राहकों से धन इकट्ठा करने के लिए अधिकार क्षेत्र के भीतर एक बैंक खाता खोलना। 4. ऑनलाइन भुगतान प्राप्त करने के लिए एक आवेदन, यदि आप ऑनलाइन वित्त पोषण को स्वीकार करेंगे। 5. कानूनी दस्तावेजों की तैयारी, मैनुअल एम्प समझौते, मनी लॉन्डरिंग पॉलिसी, विरोधी ब्याज नीतियों आदि के संघर्ष सहित। 6. पंजीकरण शुल्क की फीस और ब्रोकरेज व्यवसाय खोलने के लिए न्यूनतम पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना (ब्रोकर डीलर आवेदकों और पंजीयनकर्ताओं के पास होना चाहिए और सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन नियम 15 सी 3-1 के लिए जरूरी न्यूनतम शुद्ध पूंजी को बनाए रखने और ग्राहक संरक्षण, भंडार और प्रतिभूतियों की हिरासत के लिए एसईसी नियम 15 सी 3-3 का पालन करना)। 8. नकदी भागीदारों, क्लीयरिंग कंपनी (एस) खोजें, जो आपके ट्रेडों को साफ़ कर देंगे। (एक समाशोधन कंपनी आपके प्रति माह एक निश्चित ट्रेडिंग वॉल्यूम देने की कोशिश करेगी: उदाहरण के लिए आपके ग्राहक हर महीने व्यापार करने में सक्षम होंगे) प्रत्येक चरण में तैयार किए जाने वाले दस्तावेजों का एक सेट और योग्यताएं भी शामिल होंगी। आवश्यकताओं का पैकेज एक अधिकार क्षेत्र पर निर्भर करेगा जहां आप किसी कंपनी को पंजीकृत करने का विकल्प चुनते हैं। रजिस्ट्रट्स को पूरी तरह से पृष्ठभूमि की जांच, सामान्य प्रतिभूति सिद्धांतों और राज्य प्रतिभूति कानूनों (एनएसडी श्रृंखला 7, एनएसडी सीरीज 63, 66) पर परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए तैयार होना चाहिए। अन्य लोगों के अलावा, पंजीकरण आवेदन के दौरान निम्नलिखित मापदंडों पर विचार किया जाता है: - वित्तीय शोधन क्षमता - एक अपराध की सजा - सिक्योरिटीज की बिक्री में पिछले असमान या धोखाधड़ी के व्यवसाय प्रथाओं का सबूत। संबंधित दस्तावेजों और लिंक्स: अपनी विदेशी मुद्रा कंपनी शुरू करने की अनुमानित लागत 1. कंपनी पंजीकरण - 2000 2. एक कॉर्पोरेट बैंक खाता खोलना - 500 - 3000 (यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बड़े बैंकों को कम से कम खाता शेष (जमा) की आवश्यकता हो सकती है और बनाए रखा जा सकता है ऑपरेशन के दौरान। राशि 50,000 से 500,000 अमरीकी डालर से भिन्न हो सकती है)। 3. एक भौतिक कार्यालय खोलना (यदि योजना है) - 10,000 - 30,000 4. एक वेबसाइट का विकास - 1000 - 25,000 5. एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म चुनना - 5000 - 150,000 (एमटी 4 प्लेटफॉर्म लाइसेंस लगभग 100,000 - 150,000 वर्ष होगा। जबकि आईबीडब्ल्यूएचटी लेबल समाधान 0 फीस में परिणाम) 6. अपने स्थानीय वेतन दर के आधार पर किराए पर लेना स्टाफ (समर्थन, आईटी, कानूनी, अन्य) - सफेद लेबल और आईबी यदि आप अपने खुद के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म लाइसेंस खरीदने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप प्रधानमंत्री से आईबी या व्हाइट लेबल समाधान से शुरू कर सकते हैं दलाल (आपकी समाशोधन कंपनी) एक व्हाईट लेबल के रूप में आप अपनी कंपनी के नाम के तहत व्यापारिक सेवाएं प्रदान करेंगे। एक प्रधान दलाल आपके लिए इंटरफ़ेस और प्लेटफ़ॉर्म को कस्टमाइज़ करेगा, ताकि आप अपने खुद के लोगो के तहत चल सकें। आपका प्राइम तोड़ दिया मंच के लिए एक ट्रेडिंग सर्वर की भी व्यवस्था करेगा और आपके लिए सभी क्लाइंट ट्रेडों की मंजूरी होगी। आप अपने प्रधान दलाल के लिए जमाराशि और निकासी को भी छोड़ सकते हैं, ताकि आपको जो भी करना होगा, वह हो: विपणन (नए ग्राहकों को लाने के लिए) और ग्राहक सहायता (उन ग्राहकों को रखने के लिए) एक व्हाईट लेबल के रूप में आप अपनी स्वयं की फीस संरचना को कस्टमाइज़ कर सकते हैं और उच्च आय अर्जित करने के लिए फैलते हैं। एक आईबी (परिचय दलाल) के रूप में आप सभी ग्राहकों को अपने प्रधान दलाल को भेजते रहेंगे, जहां वे अंततः एक ट्रेडिंग खाता खोलेंगे। आईबी के रूप में आपका लक्ष्य आपके ग्राहक को अपने प्रधान दलाल के रूप में संभव के रूप में संदर्भित करना होगा, क्योंकि यह सीधे आय स्ट्रीम (कमीशन) को प्रभावित करेगा, आप प्रत्येक संदर्भित ग्राहक के लिए अर्जित करेंगे इस प्रकार के व्यवसाय के लिए आपको लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी। आप सभी को मिलना चाहिए और ग्राहकों का उल्लेख करना चाहिए, जो कि किसी भी वेबसाइट (सबसे सामान्य तरीके से), मुंह के शब्द, सम्मलेन और सेमिनार सहित स्वयं के मौजूदा ग्राहक आधार का उपयोग करके किया जा सकता है। हां, इसके अलग-अलग। किसी सहयोगी को ब्रोकर होने की आवश्यकता नहीं है एक सहबद्ध भी खुद की वेबसाइट है नहीं है एक सहबद्ध फ़ोरम, अन्य साइटों आदि पर रेफ़रल लिंक पोस्ट कर सकता है और रेफरल साइन-अप से कमीशन कमा सकता है। जबकि ब्रोकर का परिचय अधिक गंभीर भागीदारी है। आईबी अनिवार्य रूप से एक अन्य ब्रोकर है - आपको एक वेबसाइट की बहुत कम से कम जरूरत है इसके बाद आप अपने मुख्य दलाल के साथ क्लाइंट रेफ़रल, साइन-अप, ग्राहक सहायता और जमा राशि के साथ-साथ निपटने के प्रबंधन के बारे में एक योजना भी तैयार करेंगे (हालांकि, आखिरी बार आम तौर पर प्रधान दलालों द्वारा किया जाता है)। 14 जनवरी, 2017 मैं एक प्रारंभिक दलाल कैसे बनूं, यह एक सहबद्ध ब्रोकरगुरु होने से अलग है 10 जनवरी, 2017 स्विस ब्रोकर सभी बैंक हैं I बैनकोफ़ेक्स - एक बैंक नहीं है, हालांकि उनका नाम एक जैसा लगता है। इस दलाल को विनियमित नहीं किया जाता है, यद्यपि यूके में और एफसीए ब्रिटेन में पंजीकृत होना चाहिए, लेकिन वे नहीं हैं, जो उन पर कुछ भी लागू करना मुश्किल बनाता है। 10 जनवरी, 2017 हाय दलाल गुरु मुझे किन बैंक पर एक विदेशी मुद्रा दलाल बैंक पता लगा है। मैं जानना चाहता हूं कि बैनकोक्स बैंक कहाँ कहता है वे मेरे पैसे और मुनाफे को वापस भुगतान करने से इनकार करते हैं मैं 4 महीने के लिए अनुरोध कर रहा हूं और कोशिश कर रहा हूं। अगर मैं जानकारी प्राप्त कर सकता हूं तो मेरा पुलिस विभाग जानकारी प्राप्त कर सकता है अगर वे पैसा ले रहे हैं सच कहूँ तो मुझे लगता है वे सिर्फ scamsters। मुझे दिसंबर 8, 2016 को मदद की ज़रूरत है एक परिचय दलाल बनने से पहले निश्चित रूप से, प्राइम ब्रोकर के बारे में सभी विवरण जानने के लिए बेहतर। केवल उन सूचनाओं को प्रदान करने के लिए कहकर कैसे। आसानी से उपलब्ध अन्य जानकारी दलाल की समीक्षा होगी - एक अच्छा संकेत है कि दलाल अपने ग्राहकों के साथ कैसे व्यवहार करता है, चाहे वे निकासी का सम्मान करें और अगर कोई अन्य समस्याएं हों 15 सितंबर, 2016 मैं विदेशी मुद्रा ब्रोकर का एक प्रारंभिक दलाल हूं I लेकिन मुझे अभी भी यकीन नहीं है कि वित्तीय स्थिति और पारदर्शिता के मामले में यह विदेशी मुद्रा दलाल विश्वसनीयता। विदेशी मुद्रा दलाल जैसे मैं स्वामित्व और वार्षिक वित्तीय प्रदर्शन के बारे में अधिक जानकारी कैसे प्राप्त कर सकता हूं? आपके सवालों के जवाब सीधे, हाँ, कोई दलाल धोखा दे सकता है विदेशी मुद्रा एजेंट सीधे आपके व्यापार की निगरानी नहीं कर रहे हैं एक विदेशी मुद्रा एजेंट का लक्ष्य मुख्य दलाल को एक ग्राहक (आप) लाने के लिए है यदि सफल हो, तो विदेशी मुद्रा एजेंट कमाने के लिए कमाएगा। इसके बाद आप मुख्य ब्रोकर के साथ व्यापार और काम कर रहे हैं, और एजेंसियों को स्टॉप लॉस तक पहुंचने या प्रवृत्ति को बदलने के लिए कहीं भी नहीं है। यह मुख्य दलाल तक है कि आप अपने ट्रेडों से कैसे निपटें, और हाँ, धोखाधड़ी के नाम पर आप ऐसा कर सकते हैं। मैं विदेशी मुद्रा एजेंट के बारे में जानना चाहता था क्या वे लोगों को धोखा दे सकते हैं 1. अगर रोक का नुकसान होगा, तो वे वहां पहुंचने के लिए दबाव डाल सकते हैं। 2. एक दिशा पर जाने के लिए धागा, जब आप अचानक थ्रेडिंग शुरू करेंगे, तो उन्हें विपरीत दिशा में ले जाया जा सकता है मुझे इस सवाल के लिए किसी को भी मदद मिलती है I ब्रोकरगुरु हमारे साथ आपके व्यापार को बढ़ावा देने के लिए बैनर विज्ञापनों के माध्यम से किया जा सकता है। धन्यवाद मैं कंपनी के लिए काम करता हूं जो विदेशी मुद्रा समाधान बनाती है। इसके बारे में किसी भी जानकारी की ज़रूरत है, कृपया वेबसाइट पर दर्ज करें, जो मैं लंदन में स्थित एक एफएक्स ब्रोकर के लिए काम करता हूं और लोगों को आईबी, व्हाईट लाब या सिर्फ विदेशी मुद्रा व्यापार करने का प्रयास कर रहा हूं। हम किसी भी देश में काम कर सकते हैं जनवरी 28, 2016 हाय गुरु क्या मैं दक्षिण अफ्रीका में विदेशी मुद्रा या सफेद लेबल के रूप में व्यापार करने का इरादा करने के लिए plz मी की सहायता कर सकता हूँ, पहली बार के लिए मुझे सलाह दे सकता है कि n मुझे कैसे शुरू करना है molefeneo71gmail 8 दिसंबर, 2015 नमस्ते मैं चाहता हूं व्यापार विदेशी मुद्रा, लेकिन मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में एक दलाल खोज नहीं पा रहा हूं। क्या आप चाहते हैं कि आप किसी के साथ रग्ज को तोड़ दें। नमस्ते मैं भारत में विदेशी मुद्रा दलाल बनना चाहता हूं और कदम से कदम की प्रक्रिया क्या है I ib प्रोग्राम ब्रोकर चाहता हूँ। मेरे पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ग्राहक उपलब्ध है। Vallalarfinancialservicegmail सितंबर 22, 2014 मैं किसी भी अच्छा कानून फर्म कैसे मिल सकता है जो मुझे सेशल्स में ब्रोकर या किसी सस्ते देश में पंजीकरण करने में मदद कर सकता है 4 सितंबर, 2014 मैं आपको लाइसेंसबैंक खाता वेबसाइट और सभी के साथ पूर्ण विदेशी मुद्रा समाधान प्रदान कर सकता हूं। यदि आप अन्य ब्रोकरों का डेमो देखना चाहते हैं तो कृपया मुझसे संपर्क करें I वर्तमान में सेट अप कर रहा हूँ। मेरा ईमेल पंकज एसिंगह (एट) स्विस ईमेल नमस्कार नमस्ते, मैं श्वेत लेबल ब्रोकर बनना चाहता हूं। लेकिन मैं व्हाइट लेबल ब्रोकर की प्रक्रिया को नहीं जानता हूं कृपया मुझे इस बारे में पूरा ज्ञान दें मैं यह भी जानना चाहता हूं कि यह भारत में वैध है या नहीं धन्यवाद amp कृपया कृपया मुझे विस्तार से बताएं कि मैं एक दलाल खाता कैसे खोल सकता हूँ कृपया मुझे प्रक्रिया के साथ विस्तार से बताएं। मे पाकिस्तान से हु। ब्रोकरगुरु मैं चाहता हूं कि मैं हर देश के लिए ऐसे कदमों को जानता हूं, लेकिन मैं नहीं, मैं वास्तव में खेद है। नमस्ते बोरेंक्स गुरु मुझे बताएं कि कैसे हांगकांग में बोरेंक्स ब्रोकर बनने के बारे में विस्तार से बताया गया है (फरवरी 2, 2014) हेलो हर एक, मैं दक्षिण पूर्व एशिया में विदेशी मुद्रा कंपनी के साथ काम कर रहा हूं, मुझे लगता है कि वे ग्राहकों को बहुत ज्यादा चार्ज कर रहे हैं । आईडी एक बहुत ही प्रतियोगी मूल्य निर्धारण के साथ ठोस ट्रैक रिकॉर्ड वाले कंपनी से निपटना पसंद करती है। ब्रोकरगुरु December 26, 2013 हां, पंकज, हांगकांग में विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए अपने निवासियों और गैर-निवासियों दोनों के लिए कानूनी हैं। इसके अलावा, हांगकांग दुनिया के सबसे बड़े विदेशी मुद्रा बाजारों में से एक है। 13 दिसंबर 2013 हाय विदेशी मुद्रा गुरु मुझे यह जानना है कि हांगकांग में विदेशी मुद्रा व्यापार कानूनी है। हो सकता है कि हांगकांग में गैर निवासी व्यापार कर सकता है पंकज ब्रोकरगुरु 5 दिसंबर, 2013 एक व्हाईट लेबल बनने के लिए आपको एक कंपनी पंजीकृत करने की जरूरत है, हाँ। आप अपने देश सहित किसी भी देश में किसी कंपनी को पंजीकृत कर सकते हैं। यह आपके विदेशी मुद्रा दलाल के रूप में उसी देश में पंजीकृत होने की आवश्यकता नहीं है 4 दिसंबर 2013 im एक व्यक्ति के पास कोई फर्म कंपनी नहीं है, अगर मैं व्हाईट लेबल बनना चाहता हूं तो मुझे किसी भी कंपनी को पंजीकृत करना होगा या यह सिर्फ एक आईबी काम करता है। यदि हां, तो मेरे देश में मुझे एक कंपनी या उस देश में पंजीकृत होना चाहिए जहां मुख्य दलाल पंजीकृत है। plz मुझे गाइड ब्रोकरगुरु दोनों दलालों हैं। एक सफेद लेबल एक भागीदार दलाल है (एक फ्रैंचाइज़ी कंपनी के बारे में सोचें), लेकिन किसी के नाम के तहत एक शाखा होने के बजाय, एक सफेद लेबल दलाल अपने नाम के तहत चल रहा है उसके बाद आप असाधारण ग्राहक सेवा आदि के साथ एक महान फ्रैंचाइजी हो सकते हैं, या एक बहुत अच्छा नहीं हो, यह आपके व्यवसाय लक्ष्यों पर निर्भर करता है। लेबल और ब्रोकर के बीच में मुख्य अंतर क्या है। कृपया मुझे बताओ। ब्रोकरेज फर्म की स्थापना के लिए कदम ब्रोकरग्रिआई को फॉरेक्स ब्रोकरेज की स्थापना करना है - इसका अर्थ है कि किसी व्यवसाय को खोलने और चलाना स्पष्ट रूप से। जिसका अर्थ है कि आप उन ग्राहकों को आकर्षित करके लाभ कमाएंगे जो आपकी कंपनी के माध्यम से व्यापार के लिए फैलते हैं। हाय श्री ब्रोकरगुरु क्या आप मुझे बता सकते हैं कि अगर मैं ब्रोकर फर्म की स्थापना करता हूं तो मुझे किस तरह के लाभ मिलते हैं, यदि आप ब्रोकर बनने की जरूरत करते हैं? आप या तो पूरे प्लेटफ़ॉर्म MT4MT5 या सिर्फ एक सफेद लेबल खरीद सकते हैं। हालांकि एक सफेद लेबल में आप अपने दलाल के साथ मुनाफा साझा करते हैं लाइसेंस प्राप्त प्लेटफॉर्म स्काइप - मेटाक्वाट्सिनिला या 9 9 619824272 ब्रोकरगुरु, सितंबर 25, 2012 के लिए मुझसे संपर्क करें इस समय हमारे पास ऐसा डेटा नहीं है। संजय कुमार 25 सितंबर, 2012 नरकः सियार मैं संजय कुमार को पटियाला पंजाब (भारत) से जानना चाहता हूं कि वित्तीय सेवा प्राधिकरण (यूके) के तहत एफएक्स ब्रोकर फर्म बनने के लिए कितना फंड की आवश्यकता है, विदेशी मुद्रा व्यापार में ब्रोकरगुरु निवेश एक जोखिम भरा व्यवसाय है। आपके क्लाइंट को ट्रेडिंग एक्सचेंज से अच्छी तरह से परिचित होना चाहिए, उदाहरण के लिए किसी भी निवेश पर विचार करने से पहले, खुद को व्यापारियों का होना चाहिए। अगर वे खुद को विदेशी मुद्रा कभी नहीं व्यापार करते हैं, तो इसके बिल्कुल विदेशी मुद्रा व्यापार में निवेश करने की सलाह नहीं दी जाती। एक बार निर्णय लेने के बाद, आपको एक अच्छा खाता प्रबंधक ढूंढने पर फ़ॉरेक्स प्रबंधित खातों के विकल्प एप ध्यान देना चाहिए। ब्रोकरगुरु ऑफशोर पूंजी आवश्यकताओं को बदलना पड़ता है। इस प्रकार स्थानीय विनियामक निकाय से संपर्क करना हमेशा बेहतर होता है - इस पर व्यापक जानकारी प्रदान करने के अपने काम विनियामक निकायों की सूची: विदेशी मुद्रा विनियमन नमस्कार, मेरे पास कई ग्राहक हैं जो पैसे का निवेश कर सकते हैं लेकिन उनके लिए क्या अच्छा है और मैं कैसे कर सकता हूं कि मैं दलाल नहीं हूं क्या आप पूंजी पर्याप्तता के साथ विभिन्न न्यायालय में विभिन्न लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अपतटीय विकल्प प्रदान कर सकते हैं। इन लाइसेंसों के लिए आवश्यकताओं ब्रोकरगुरु दुर्भाग्य से, हमें ऐसी जानकारी नहीं है, माफ करना। मैं दक्षिण कोरिया में विदेशी मुद्रा दलाल कंपनी को खोलना कितना मुश्किल है, अगर कोई जानता है मुझे इस प्रक्रिया के संबंध में संबंधित कानून और साइटें मिलीं लेकिन इसके अलावा मैं कोरियाई बाजार में सामान्य दृश्य के एक टिप का उपयोग कर सकता हूं। यहां देखें: आईबी बनाम व्हाईट लेबल विदेशी मुद्रा दलाल 8 सितंबर, 2011 को टिप्पणी करते हैं और अगले दिन मैं विदेशी मुद्रा में नए दलाल की फीस जानना चाहता हूं कि विदेशी मुद्रा में दलाल बनने वाले नए व्यक्ति के लिए कितना न्यूनतम पैसा मुझे एपी किराया चाहिए ( एसोसिएटेड व्यक्ति) एनएफए में ब्रोकर (आईबी) को लागू करने के लिए आवेदन करें यदि आप में से कोई भी या किसी को भी एपी के रूप में शामिल होना चाहते हैं, तो कृपया मुझे संपर्क करें messaca20gmail बहुत अधिक appriciate BrokerGuru संक्षिप्त उत्तर: हाँ, आप कर सकते हैं। लंबे उत्तर: निर्भर करता है कि आप तरलता प्रदाता खोजने में सक्षम होंगे। वे उच्च मात्रा देखना चाहते हैं। यदि आप अकेले ही इस ट्रेडिंग वॉल्यूम को पैदा करने में सक्षम नहीं हैं, तो यह भी इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए व्यापारियों के निवेशकों के समूह बनाने का एक विकल्प है। मैं व्यापारी हूं जो मात्राओं को कर सकता है और एक बड़ा निवेश कर सकता है, लेकिन क्या मैं एक अलग फर्म (ब्रोकरेज हाउस) को निजी तौर पर स्थापित कर सकता हूं और तरलता प्रदाताओं के साथ टाई कर सकता हूं। ब्रोकरगुरु ए - आपको व्यापार का अध्ययन करना होगा। यह आसानी से मूल बातें पढ़ाने वाले ऑनलाइन संसाधनों की विशाल संख्या के साथ ऑनलाइन किया जा सकता है यदि आप विदेशी मुद्रा के लिए पूरी तरह से नए हैं, तो आप इस मूल विद्यालय के साथ भी शुरू कर सकते हैं: बेबीपिप्सस्कूल बी - डेमो अकाउंट पर ट्रेडिंग शुरु करें। डेमो खाते में किसी भी जमा राशि की आवश्यकता नहीं होती है इस खाते में आप अपने कौशल और ज्ञान का अध्ययन करते समय परीक्षा लेंगे। सी - वास्तविक पैसे के साथ व्यापार शुरू करने के लिए आपको बहुत पूंजी की ज़रूरत नहीं है आजकल, आप दलालों को यहां तक ​​कि तथाकथित सेंट अकाउंट्स की पेशकश कर सकते हैं, जहां आप सेंट के साथ व्यापार कर सकते हैं (100forexbrokersmini-micro-accounts-comparison, दलालों की सूची के लिए सेंट अकाउंट की पेशकश करने के लिए लेख के निचले भाग में स्क्रॉल करें)। आप अपने कौशल और जोखिमों के आधार पर 10 से 1000 या 10,000 तक कहीं भी निवेश कर सकते हैं। डी। जेड - सभी लागतों को देखते हुए। यदि आपके पास एक सफल व्यापारी बनने के लिए क्या मिलता है, तो आप पैसे कमा सकते हैं, लेकिन यदि आपके कौशल पर्याप्त नहीं हैं, तो आप किसी भी लाभ से पहले कुछ पहले जमा राशि खो देंगे। यह आपके व्यापार की एकमात्र लागत होगी। शुभकामनाएं एक से ज़्यादा से विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने पर पूरी जानकारी दें। अपनी लागत के साथ धन्यवाद ब्रोकरगुरु में कोई अंतर नहीं है प्रिय ब्रोकरगुरु, क्या आप मुझे क्लियरिंग हाउस और ब्रोकर हाउस के बीच का अंतर बता सकते हैं? कृपया मुझे बताएं धन्यवाद ब्रोकर गुरू धन्यवाद के लिए धन्यवाद हम विशिष्ट ब्रोकरों के नामों की सिफारिश करने में समर्थ नहीं होंगे, क्योंकि हमारी नीति में हमें पूरी तरह से निष्पक्ष रहने की आवश्यकता है। हालांकि, आपके लक्ष्यों के लिए आपको उन ब्रोकरों को देखने की आवश्यकता होगी जो व्यापार में कम से कम 7-10 वर्ष हैं। वे कई लचीला विकल्पों के साथ स्थिर और गारंटीकृत पुरस्कार प्रदान करेंगे। उनके पास आईबी के सबसे बड़े आधार और दुनिया भर में बड़ी संख्या में कार्यालय हैं, जो एक महत्वपूर्ण कारक है। अपनी टिप्पणी या समीक्षा लिखें जो देश के माध्यम से ब्रोकर ऑनलाइन हैं वर्तमान में 27 अतिथियों ऑनलाइन हैं प्रतिलिपि 2008 mdash 2017 100FOREXBROKERS सभी अधिकार आरक्षित 5 मुद्रा बाजार में एक विदेशी मुद्रा व्यापारी Wading बनने के लिए कदम जब भी आप व्यापार के लिए पैसा खर्च करते हैं, यह गंभीरता से इसे लेने के लिए महत्वपूर्ण है जो व्यापारियों को पहली बार विदेशी मुद्रा (एफएक्स) बाजार में शामिल हो रहे हैं, इसका मूल रूप से मतलब है कि वर्ग एक से शुरू होना चाहिए। लेकिन नए व्यापारियों को अंधेरे में छोड़ देना पड़ता है, जब कुछ अन्य बाजारों के विपरीत मुद्राओं को व्यापार करने के लिए सीखने की बात आती है, रास्ते में आने के लिए कई मुफ्त शिक्षण उपकरण और संसाधन उपलब्ध हैं। मुद्रा बाजार में चलना जब भी आप व्यापार के लिए धन देते हैं, तो इसे गंभीरता से लेना महत्वपूर्ण है। जो व्यापारियों को पहली बार विदेशी मुद्रा (एफएक्स) बाजार में शामिल हो रहे हैं, इसका मूल रूप से मतलब है कि वर्ग एक से शुरू होना चाहिए। लेकिन नए व्यापारियों को अंधेरे में छोड़ देना पड़ता है, जब कुछ अन्य बाजारों के विपरीत मुद्राओं को व्यापार करने के लिए सीखने की बात आती है, रास्ते में आने के लिए कई मुफ्त शिक्षण उपकरण और संसाधन उपलब्ध हैं। 1. एक अच्छा ब्रोकर खोजें यह सुनिश्चित करने के लिए कि जो धन आप भेज रहे हैं वह सुरक्षित होगा और आपके पास एक दिवालिएपन की स्थिति में अपील करने का अधिकार है, आप एक बड़े बाज़ार निर्माता को देखना चाहते हैं जो कम से कम एक में विनियमित है या दो प्रमुख देशों इसके अलावा, बाज़ार निर्माता जितना बड़ा होगा, उतना ही संसाधन यह सुनिश्चित करने की ओर रुख कर सकते हैं कि उसके ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और सर्वर स्थिर बने रहें और जब बाजार बहुत सक्रिय हो जाए तो क्रैश न करें। अंत में, आप एक बड़े निर्माता के साथ एक बाजार निर्माता चाहते हैं ताकि आप व्यस्त सिग्नल के बारे में चिंता किए बिना फोन पर व्यापार कर सकें। 2. अपने ब्रोकर्स आंकड़े देखें यू.एस. में सभी पंजीकृत फ्यूचर्स कमिशन व्यापारियों (एफसीएम) को सख्त वित्तीय मानकों को पूरा करने और नियामकों को मासिक वित्तीय रिपोर्ट प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है। आप यू.एस. में सभी पंजीकृत एफसीएम के नवीनतम वित्तीय विवरणों तक पहुंचने के लिए कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन की वेबसाइट पर जा सकते हैं। एक पंजीकृत एफसीएम से निपटने का एक और फायदा व्यापार प्रथाओं की अधिक पारदर्शिता है। राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन एफसीएम के खिलाफ सभी औपचारिक कार्यवाही का रिकॉर्ड रखता है, इसलिए व्यापारियों को यह पता लगाना पड़ सकता है कि फर्म के पास एनएफएएस पृष्ठभूमि संबद्धता स्थिति सूचना केंद्र (बेसिक) को ऑनलाइन जांच कर ग्राहकों या नियामकों के साथ कोई गंभीर समस्या हो सकती है। 3. टेस्ट ड्राइव सॉफ्टवेयर एक बार जब आप एक ब्रोकर मिल जाए, तो अगला कदम एक डेमो खाता खोलकर अपने सॉफ्टवेयर को चलाने का परीक्षण करना है। डेमो या वर्चुअल ट्रेडिंग अकाउंट्स की उपलब्धता इस बाजार के लिए कुछ खास है और एक ऐसा है जो आप इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। आपका लक्ष्य यह है कि आप ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कैसे करें और, जब आप यह कर रहे हैं, तो उस ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को ढूंढें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है। वास्तविक समय के बाजार मूल्यों के साथ, अधिकांश डेमो खातों में लाइव खातों के रूप में समान कार्यक्षमताएं हैं I एकमात्र अंतर, बिल्कुल, यह है कि आप असली पैसे के साथ व्यापार नहीं कर रहे हैं। 4. क्या आपका अनुसंधान आपको आवेगहीन व्यापार कभी नहीं करना चाहिए, इसलिए आपको अनुसंधान के माध्यम से अपने व्यापार को सही ठहराने में सक्षम होना चाहिए। क्योंकि एफएक्स बाजार मुख्य रूप से एक तकनीकी रूप से संचालित बाजार है, सबसे अच्छी किताब जिसे आप एक नया व्यापारी के रूप में पढ़ सकते हैं, तकनीकी विश्लेषण पर एक है। अनुभवी विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने अंतरराष्ट्रीय समाचारों के प्रमुख समाचार पत्रों का भी उल्लेख किया है। एक बार जब आपके पास एफएक्स व्यापार में एक ठोस नींव है, तो आपको एफएक्स मार्केट में रोज़ मौलिक और तकनीकी विकास पर ध्यान रखना होगा। मुफ्त एफएक्स-विशिष्ट अनुसंधान वेबसाइटों की एक किस्म, जो इंटरनेट पर आसानी से पाई जा सकती है, यह भी चाल करेगी। 5. सॉर्ट आउट ट्रेडिंग सिस्टम और सिग्नल कई व्यापारियों को आश्चर्य है कि क्या यह सिस्टम या सिग्नल पैकेज में खरीदना उचित है या नहीं। सिस्टम और संकेत उनके कार्यप्रणाली के आधार पर तीन सामान्य श्रेणियों में आते हैं: प्रवृत्ति, श्रेणी या मौलिक मूलभूत प्रणालियां एफएक्स बाजार में बहुत दुर्लभ हैं क्योंकि वे ज्यादातर बड़े हेज फंड या बैंकों द्वारा उपयोग की जाती हैं क्योंकि वे प्रकृति में बहुत लंबे समय से हैं और कई व्यापारिक संकेत नहीं देते हैं सिस्टम जो अलग-अलग व्यापारियों के लिए उपलब्ध हैं, वे आम तौर पर ट्रेंड सिस्टम या रेंज सिस्टम होते हैं - शायद ही आपको एक सिस्टम मिलेगा जो कि दोनों बाजारों का फायदा उठाने में सक्षम होता है, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो आपके पास व्यापार का पवित्र गहरा प्रवेश मिला है। संबंधित आलेख अनुच्छेद 50 यूरोपीय संघ संधि में एक खंड है जो एक सदस्य देश को यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए कदम उठाना चाहिए। ब्रिटेन। बीटा पूरे बाजार के मुकाबले एक सुरक्षा या पोर्टफोलियो की अस्थिरता या व्यवस्थित जोखिम का एक उपाय है। व्यक्तियों और निगमों द्वारा किए गए पूंजीगत लाभ पर लगाए गए एक प्रकार का कर। पूंजीगत लाभ लाभ है कि एक निवेशक किसी निर्दिष्ट कीमत से कम या नीचे एक सुरक्षा खरीदने का आदेश। एक खरीद सीमा आदेश व्यापारियों और निवेशकों को निर्दिष्ट करने की अनुमति देता है। एक आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) नियम जो IRA खाते से जुर्माना-मुक्त निकासी की अनुमति देता है। नियम की आवश्यकता है कि।

No comments:

Post a Comment